PENELITIAN

Research, Science and Technology

BREAKING NEWS Bollywood Legend & Actor Dilip Kumar Passes Away at 98



#Bollywood #DilipKumar #BollywoodLegend

BREAKING NEWS Bollywood Legend & Actor Dilip Kumar Passes Away at 98

For More Updates:
Subscribe to:
Like us on:
Follow us on:
Follow us on:

Source: https://laporanpenelitian.com/

21 comments on “BREAKING NEWS Bollywood Legend & Actor Dilip Kumar Passes Away at 98

  1. Main kya kahun….??
    Bas Last yr Booji (Abbu) chalegayein ..!
    Aur abb Yusuf Sir…!
    Bas…Allah hamsabko Baksh dein ✨🤲🎋
    Yusuf Sir ko Janat-ul-Firdous ✨ mein aala se aala Mukaam 🎋 milein!

  2. Dilip kumar 98 years 06 months 26 days Tk zinda Rhe…
    9+8+6+2+6= 31
    unhen 98 years Tk jiye kehna thik nhi…
    Date of birth 11/12/1922
    Marriage year 1966
    His age was 44 years
    Marriage difference from his wife 22 years..
    Death 7/7/2021
    Dilip sahb faced everything in double digit..

  3. May Allah rest his soul in peace and bless him highest rank in Jannah
    Saira bano is the most loving and caring wife may Allah give her patience 😭

  4. R.I.P Dilip Kumar December 11,1922- July 7,2021 May his Departed Soul Rest In Peace But He was suffering the Respiratory Diseases At the old Age of 98 Due To Covid-19 My Deepest Condolences To His Family!! But He was Battling His Life Today marks the end of an era, as we lost the brightest star of Indian Cinema. You will always live in our hearts Dilip Sahab. Rest in Peace! Dilip Kumar's 100 years Cinema like Jwar Bhata, Pratima, Milan,Jugnu, Ghar ki Izzat, Shaheed, Mela, Anokha Pyaar, Nadiya Ke Par, Shabnam, Andaz, Jogan, Arzoo, Babul, Hulchul, Deedar, Tarana, Daag, Sangdil, Aan, Shikast, Footpath, Amar, Devdas, Azaad, Uran Khatola, Insaaniyat, Musafir, Naya Daur, Yahudi, Madhumati, Paigham, Kohinoor, Mughal e Azam, Ganga Jamuna, Leader, Paari, Dil Diya Dard Liya, Ram Aur Shyam, Aadmi, Sangharsh, Sadhu Aur Shaitaan, Sagina Mahato, Gopi, Dastaan, Anokha Milan, Koshish, Sagina, Phir Kabhi Milogi, Bairaag, Kranti, Shakti, Vidhaata, Mazdoor, Mashaal, Duniya, Dharm Adhikari, Karma, Kanoon Apna Apna, Izaatdar, Saudagar, Qila
    RIP The Legendary
    Om Shanti Om 🙏🙏 😭😭

    #Dilipkumarsahab

  5. The world has lost not just an actor or a human. It is a void that can never be filled.

    إنا لله وإنا إليه راجعون

    RIP Dilip Sahab. You shall always live in our hearts.

  6. ✔👍यह 60 के दशक के प्रारम्भिक वर्ष की बात है. कलकत्ता में खुफिया एजेंसियों और कलकत्ता पुलिस ने पाकिस्तान के जासूस को गिरफ्तार किया था उसके पास बरामद हुई डायरी में एक तत्कालीन फिल्मी सितारे का नाम दर्ज था. उस जासूस से पूछताछ से मिली जानकारी के बाद कलकत्ता पुलिस हवाई जहाज से बम्बई पहुंच गई थी और सीधे उस सितारे के घर पहुंची थी. लेकिन तब तक इस पुलिस कार्रवाई की खबर दिल्ली की शीर्ष सत्ता के गलियारे तक पहुंच चुकी थी. तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू ने हस्तक्षेप किया था. परिणामस्वरुप कलकत्ता पुलिस उस फिल्मी सितारे के घर से यह कहते हुए खाली हाथ वापस लौटी थी कि सम्भवतः वह जासूस उस फिल्मी सितारे का प्रशंसक मात्र था और फिल्मी सितारे का उससे कोई लेनादेना नहीं. आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि उस जासूस से गहन पूछताछ के बाद आनन फानन में फ्लाईट से बम्बई पहुंच गयी कलकत्ता पुलिस को यह दिव्य ज्ञान उस जासूस से की गई गहन पूछताछ के दौरान नहीं हुआ. लेकिन बम्बई में उस सितारे के घर पहुंच कर उसे वह दिव्य ज्ञान प्राप्त हो गया था. ज्यादा शोर मचा तो पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक सरकारी जांच कमेटी बनी. उस कमेटी ने तथाकथित जांच के बाद वही बात उगली थी, जो बात कलकत्ता पुलिस ने उगली थी, कि वह जासूस उस फिल्मी सितारे का प्रशंसक मात्र था. इससे ज्यादा कुछ नहीं. लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती. 1965 के भारत पाक युद्ध के दौरान खुफिया एजेंसियों ने बम्बई में पाकिस्तान से सम्पर्क वाले एक रेडियो ट्रांसमीटर के सिग्नल पकड़े थे. ट्रांसमीटर बम्बई में ही सक्रिय था. खुफिया एजेंसियों की टीम सिग्नल का पीछा करते हुए जब उस स्थान पर पहुंची थी जहां वह रेडियो ट्रांसमीटर सक्रिय था, तो बुरी तरह चौंक गयी थी. जिस मकान में वह ट्रांसमीटर बरामद हुआ था, वह घर उस समय के बहुत नामी गिरामी उसी फिल्मी सितारे का ही था जिससे पूछताछ करने के लिए उसके घर कुछ वर्ष पूर्व कलकता पुलिस पहुंची थी.
    इसबार भी सितारे पर दिल्ली मेहरबान हुई. रेडियो ट्रांसमीटर के विषय में उस फिल्मी सितारे ने बहुत मासूम सफाई दी कि उसे पाकिस्तानी गाने सुनने का शौक है और क्योंकि भारत में समान्य रेडियो पर पाकिस्तान रेडियो प्रतिबंधित है इसलिए उसने यह रेडियो ट्रांसमीटर अपने घर में रखा है ताकि पाकिस्तानी गाने सुनने का अपना शौक पूरा कर सके. आप यह जानकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे कि इस बार भी उस फिल्मी सितारे की ही बात को शाश्वत सत्य मान लिया गया. एक जांच कमेटी बनी और उसने भी फिल्मी सितारे के उस वक्तव्य को ही सत्य घोषित कर दिया. यह सवाल कभी पूछा ही नहीं गया, देश को कभी यह बताया ही नहीं गया कि सामान्य नागरिक के लिए पूर्णतया प्रतिबंधित और जिसे रखने पर कठोर दंड का प्रावधान था, वह रेडियो ट्रांसमीटर उस फिल्मी सितारे ने कहां से, कैसे और किस से प्राप्त किया था.?
    जबकि सत्य यह है कि देश की सुरक्षा और गुप्तचर जांच एजेंसियों में जिम्मेदार पद पर कार्यरत किसी भी व्यक्ति के अतिरिक्त यदि किसी समान्य नागरिक के पास पाकिस्तान तक पहुंच वाला रेडियो ट्रांसमीटर यदि आज भी बरामद हो जाए तो पुलिस की लाठियों की बरसात उसकी हड्डियों का सत्कार पूरी लगन से करेंगी.
    क्या आप जानते हैं कि कौन था वह फिल्मी सितारा, क्या नाम था उस फिल्मी सितारे का…?
    तो अब जानिए कि उस फिल्मी सितारे का नाम था… दिलीप कुमार. वही दिलीप कुमार जिसने उसे मिले सर्वोच्च पाकिस्तानी एवार्ड को वापस करने से उस समय साफ़ मना कर दिया था जब करगिल युद्ध में पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई भारतीय सेना के सैकड़ों सैनिकों की हत्याओं के विरोध में उस फिल्मी सितारे से मांग की गई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Liên quân mobile